95+ Ignorance Quotes in Hindi | ऐसे नज़रअंदाज़ शायरी जो आपको सफलता की राह दिखाये

Ignorance Quotes in Hindi - जिंदगी मे कुछ लोग ऐसे मिलते है जो अपने सामने हमे कोई भाव नहीं देते है, पर उनका इग्नोर करना हमे कितना तकलीफ पहुंचता है इसका अंदाजा भी उन्हे नहीं होता है। 

इस पोस्ट मे मै कुछ ऐसे Ignorance Quotes लिखने का प्रयास कर रही हूँ जो आपको न सिर्फ आपकी नजर मे बल्कि दूसरों की नजरों मे भी आपकी कीमत काफी बढ़ा देगी 

इस Ignorance Quotes को यदि आप पढ़ते है और उसे अपने जिंदगी मे अपनाते है तो आप महसूस करेंगे की जिनलोगों के इग्नोर करने से आपको काफी तकलीफ होती थी। आज उनका आपकी जिंदगी मे कोई अहमियत ही नहीं है। आज उनका इग्नोर करने से आपको कोई फर्क ही नहीं पड़ता है।  

Ignorance Quotes in Hindi
Ignorance Quotes in Hindi


Ignorance Quotes in Hindi |  Ignorance Quotes in Hindi For Life

1-  खामियां मेरी शख्सियत मैं शायद रही है बेहिसाब, वरना यूं ही मेरी खुशियां नहीं करता वो नजरअंदाज..!

2- आज कोई इग्नोर करता है तो करने दो, बस इतना याद रखो – “वक़्त सबका आता है । 

3- जो झुकने को मजबूर करे उसके सामने कभी ना झुकना, मोहब्बत आदर की हकदार है, जिल्लत की नहीं!

4- अर्ज किया है दर्द में भी जीना सीख गये है हम, एक बेवफा से इश्क जो कर गये है हम.!!

5- Ignorance Quotes in Hindi- जब सोच ही लिया है तो क्यों घबराना बढ़ चुके हो आगे तो क्यों डगमगाना, हां मुश्किल तो होगा तेरे बिना आगे का सफर रोए तुम नहीं तो क्यों छोड़े हम मुस्कुराना..!!

6-अफ़सोस नहीं कि हर बार आजमाइए गए हम, अफ़सोस इस बात का है कि फिर भी हमने उसकी गलतियों को नजरंदाज किया!  

7- मन की बातें मन में ही रह जाती है जब नहीं होता कोई खुद को समझने वाला तो दिल की बातें कलम से कहीं जाती है..!!

8- किसी ने मुझसे पूछा कि तुम्हारा अपना कौन है मैने हँसते हुए कहा जो किसी और के लिए मुझे नज़रअंदाज़ ना करे !!

9- अज्ञानी व्यक्ति सदा खुश रहता है क्योंकि ज्ञान गहराइयों में गोते लगाने का नाम है। हद तो तब हो जाती है जब लोग अपनी बेवकूफियों से खुद को ज्ञानी और मुझे पागल साबित कर देते हैं

10- दिल में बहुत दर्द है लेकिन रोना नही, यह वक्त है मजबूत बनने का इसे खोना नही..


Ignorance Shayari in Hindi | Ignore Shayari in Hindi 


11- अगर है जिद जाने की तो सोचता क्या हैं, अब तेरा मुझ से वास्ता ही क्या है !

12-  जब किसी से आप बार बार Ignore महसूस करें, तो उस रिश्ते को ख़तम करना ही बेहतर है।

13- ऐसा नहीं है की मैं अब उन्हें और नहीं चाहता अब उनका हमे यूँ अनदेखा करना हम से और देखा नहीं जाता !!

14- एक तरफा इश्क कमबख्त बेइंतहा दर्द देता है खुशी छीन कर गम थमा देता है.!!

15- Ignorance Quotes in Hindi- जो कभी नहीं डरता मुझे खोने से उसे क्या फर्क पड़ेगा मेरे होने ना होने से..!!

 16- तुम्हारी बेरुखी से हमें कोई खास फर्क नहीं पड़ता, जिसकी मंज़िल उसके सपनों की राह से गुजरती है उसकी चाह तक़दीर को भी होती है।

17- ज़िन्दगी जीने का कुछ यूँ अंदाज़ कीजिए जिनकी नज़र में खटकते हैं आप ऐसे लोगों को नज़र अंदाज़ कीजिए !!

18- आप चाहते हो कि आप को कोई, नजर अंदाज न करें तो मेहनत करो और नाम कमाओं !

 19- कभी किसी को इतना इग्नोर मत करो, कि वो आपके बिना ही रहना सीख जाये,

20- हमने उनसे मोहब्बत का और उन्होंने हमसे नफरत का आगाज़ कर दिया
हमने उन्हें प्यार से देखा और उन्होंने हमे नज़रअंदाज़ कर दिया !!


Ignorance Quotes in Hindi
Ignorance Quotes in Hindi


ignore attitude quotes in hindi


21- किसी की नज़रों में जगह बनाने के लिए खुद को नज़रों में कभी मत गिरना, ये वो लोग हैं जिनकी नज़रे तुम्हारी रोशनी झेल नहीं पाएगी

22- नजरअंदाज करने वाले तेरी कोई ख़ता ही नही मोहब्बत क्या होती है शायद तुझको पता ही नही !!

23- बारिश के दौरान सारे पक्षी आश्रय की तलाश करते हैं, लेकिन बाज बादलों के ऊपर उड़कर बारिश को ही नजरअंदाज कर देते हैं !!

24- जब आपको हमेशा नजरअंदाज किया जाता रहे तब आपकी आगे बढ़ने की हिम्मत टूट जाती है। इसलिए उनलोगों से हमेशा के लिए दूर हो जाइए जो आपको नजरंदाज करते है।  

25- Ignorance Quotes in Hindi- ऐसा नहीं की उसने मुझे आज देखा नहीं बस नफरत की वजह से उसने मेरी और देखा नहीं !!

26- जो आपकी खूबियां छोड़ हर दफा आपकी कमियों पर गौर करें, बेहतर यही होगा की आप उन्हें Ignore करें !!

27- तुम्हारी मुस्कुराहटें जब किसी को खटकने लगे तो समझ लेना कि तुम उससे ऊंचे उठ रहे हो।

28- उनकी गलतियां नज़र अंदाज़ कर, मैं उन्हें मौके देता रहा वो मुझे बेवकूफ समझ प्यार के नाम पर धोके देता रहा !!

29- नज़र अंदाज़ मत करना उन्हें नाराज़ मत करना, की थी जो कल गलतियां उन्हें आज मत करना !!

30- नफरत हो गई है खुद से जबसे तुझसे मोहब्बत की है नजरअंदाज तुम करते हो हमें, और सजा हमने खुद को दी है..!!


2 line ignore shayari in hindi


31- जब कोई नज़र में रख कर भी नज़रअंदाज करे तो समझिये की उसकी नज़र आप पर ही है !!

32- जिन रिश्तो में अपनापन और प्यार नही होता उन रिश्तो को इग्नोर करना ही अच्छा होता है..!

33- यूं ज़िन्दगी बरबाद न करो उनको पाने के लिए, जिनकी नज़रों में तुम्हारी कभी कोई कीमत ही नहीं थी.

34- भूलें नहीं है तुमको और ना कभी भूलेंगे, बस तुमको नजरअंदाज कर रहे हैं बिल्कुल तुम्हारी तरह !

35-  Ignorance Quotes in Hindi- जब ज़िन्दगी में मुसीबतों के मुकाम आ जाते हैं, मेरे अपनों को उस वक़्त मुझसे ज्यादा जरूररी काम आ जाते हैं !!

36- आप अगर किसी को ज्यादा भाव दोगे तो वह आपको रद्दी के भाव समझने लगता है

37- दिल ही दिल में आज भी वो मुझे प्यार करता है,, गैरों के कहने पर वो मुझे नजरअंदाज करता है.

38- कभी नज़रअंदाज़ मत करो उसको जो तुम्हारी बहुत परवाह करता हो, वरना किसी दिन तुम्हे एहसास होगा

39- आज कोई इग्नोर करता है तो करने दो, बस इतना याद रखो – “वक़्त सबका आता है। 40- 

40- नजरो के सामने मगर दिल से बहुत दूर था इन दूरियो में तुम्हे इग्नोर करना हमे मंजूर था..


Attitude ignore shayari in Hindi


41- अपने होने पर गुरूर तब आया जब उनकी नज़रे झुंकी जो मुझे नाकाबिल समझते थे।

42- तिनका-तिनका हर रोज़ जोड़ता हूँ खुद को, पर तेरा नज़रअंदाज़ करना फिर तोड़ देता हैं मुझको !!

43- इश्क तो उनको भी है हमसे लेकिन उनके पास गजब का हुनर है, हमारी मोहब्बत को इग्नोर करने का !

44- जिनकी आंखों में खटकते रहे हम सालों से, उनके इसी नज़रिए ने एहसास दिलाया कि हम उनसे कितने मूल्यवान है।

45- Ignorance Quotes in Hindi- कोशिशे जारी थी नज़ारे मिलाने की और, उन्होंने नज़रअंदाज़ करना बेहतर समझा !!

46- वो आज करते है नजरअंदाज तो बुरा क्या मानू मैं, टूटकर पागलो की तरह मोहब्बत भी तो सिर्फ मैंने की थी !!

47- कौन था अपना जिस पे इनायत करते, हमारी तो हसरत थी, हम भी मोहब्बत करते, उसने समझा ही नहीं मुझे किसी काबिल, वरना उसे प्यार नहीं उसकी इबादत करते..

48- उनके दिल में हमारे लिए बेरूखी और बेअन्दाजी है, हम भी समझ चुके है ये तो नजरअन्दाजी हैं.

49- नफरत हो गई है खुद से जबसे तुमसे मोहब्बत की है, नजरअंदाज तुम करते हो हमें और सजा हमने खुद को दी है..!

50- बुरे समय में साथ ना देने वालों की पहचान करना सीखो, ये वो लोग हैं जो तुम्हारी ज़िन्दगी तो क्या नज़रों में रहने लायक भी नहीं!


Love Wali Shayari in Hindi


51- नजरअंदाज करना तेरा मुझे मार जाता है, बाकि तेरी हर इक अदा पर प्यार आता है !!

52- पूरी दुनिया को वो नजरअंदाज करता है, इस कदर वो पहले प्यार का आगाज करता है.

53- वक़्त के साथ नही वक़्त से आगे चलो, क्योंकि ये दुनिया वक़्त से आगे चलने, वालों का साथ देती है.

54- नज़रअंदाज़ करने की सजा देनी थी तुमको, तुम्हारे दिल में उतर जाना ज़रूरी हो गया था !!

55- Ignorance Quotes in Hindi- तकलीफ ये नही की उंन्हे अजीज कोई और है दर्द तब हुआ जब हम नजरअंदाज किये गये !!

56- अपने ज़मीर की आवाज़ को अनदेखा करने वाले अक्सर दुनिया के शोर में खो जाते हैं।

57- कौन था अपना जिस पे इनायत करते हमारी तो हसरत थी हम भी मोहब्बत करते,
उसने समझा ही नहीं मुझे किसी काबिल वरना उसे प्यार नहीं उसकी इबादत करते !!

58- खुशियों को मैने नज़रअंदाज़ नहीं किया खुशियाँ खुद मुझसे आजकल नज़र बचाने लगी हैं !!

59- मेहनत करने वालों के लिए कुछ नामुमकिन नहीं होता क्योंकि इनकी सफलता की चाबी किसी पुस्तकालय में नहीं बल्कि इनके हाथों में होती है।

60- जिन्दगी आसान नही होती है, इसे आसान बनाना पड़ता है, कुछ को नजरअंदाज करके, कुछ को बर्दास्त करके.


Sad ignore status in Hindi


61- नहीं देखा जाता मुझसे जब तुम मुझे Ignore करते हो, हमारे साथ सो कर जब अंगड़ाई तुम कहीं और भरते हो !!

62- जो आज तुम्हारी कद्र नहीं करते उनसे इतने ऊंचे उठ जाओ कि वो सीढियां चढ़कर भी तुम तक पहुंच ना पाए।

63- हवस भरी निगाहों से देखना कुछ मर्दों की फितरत है उसे नजर अंदाज करना औरत की खूबसूरती है !!

64- नज़रों में मोहब्बत और दिल में बेरूखी कबूल कर ली थी, तुमने बदनाम किया तो अपने नादानियों पे ये भर के रोए हम!


Two line ignore shayari | love ignore quotes


65- Ignorance Quotes in Hindi- यदि कोई मुझे नजरअंदाज कर दे तो मैं बुरा नहीं मानता, लोग अक्सर औकात के बाहर महंगी चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं !!

66- किसी को इतना भी अनदेखा मत करो, की उसे तुम्हारी झलक भर से नफरत हो जाए !!

67- उन गलियों से हमारा अब कोई वास्ता नहीं जिन गलियों में हम किसी से मिलने का इंतज़ार किया करते थे!

68- नजरअंदाज करने की वजह कुछ तो बताती तुम अब मै कहाँ कहाँ खुद की बुराइयाँ ढूंढू !!

69- प्यार में क्या-क्या मजबूरियाँ सहन कर जाते है, जो दिल दुखाते है, उन्हें इग्नोर नहीं कर पाते है.

70- कभी सोचते हैं कि खुद को उसकी नज़रों में उठाकर उसके लायक बन जाऊं, पर क्या करें अपने ही ज़मीर को मारना मुश्किल लगता है।


ignore thoughts in hindi


71- नज़रअंदाज़ करते हो तो हट जाते है निगाहों से हम, इन्ही नज़रों से ढूंढोगे जब नज़र ना आयेंगे हम !!

72- हमेशा हमारा चेहरा देखते हो कभी हमारे दिल पर भी गौर कर लो कभी तो मोहब्बत की सोचो कभी तो हवस को Ignore कर लो !!

73- कई बार इंसान जीवन में ऐसे लोगो से भी दूरी बनाता है और उन्हें इग्नोर करता है, जिनसे मिलने के बाद तकलीफ होती है. जो अहंकार में दूसरों का अपमान करने से बाज नहीं आते है.

74- दिल से तेरी याद को जुदा तो नहीं किया रखा जो तुझे याद कुछ बुरा तो नहीं किया,
हम से लोग हैं नाराज़ किस लिये हमने कभी किसी को खफा तो नहीं किया !!

75- Ignorance Quotes in Hindi- अब यूँ ना जा मेरे प्यार को अनदेखा कर मेरी जुबां झूठी लग रही है तो कम से कम एक दफा तो इन सच्ची आँखों में देखा कर !!

76- मेरी अहमियत किसी और की अमानत नहीं जो किसी के अनदेखा करने से उसकी कीमत कम हो जाए।

77- उदासी तुम पे बीतेगी तो तुम भी जान जाओगे कि कितना दर्द होता है किसी के नज़रअंदाज़ करने से !!

78- नज़रअंदाज़ तुम इस तरह ना करो की हम टूट कर बिखर जाए और तुझे मेरे मरने की खबर आये !!

79- नज़रों में मोहब्बत और दिल में बेरूखी कबूल कर ली थी, तुमने बदनाम किया तो अपने नादानियों पे ये भर के रोए हम!

80- नज़रअंदाज़ हमे करते हो सही भी है, नज़र से नज़र मिली तो कयामत होगी !!


ignorance hurts quotes in hindi


81- ये रोज़ रोज़ का तेरा नज़रअंदाज़ करना, लो आज तुमको हमसे दूर कर दिया !!

82- मुश्किलात इसमें नहीं कि तुम मुझे अनदेखा करते हो, दर्द तब होता है जब हम तुम्हें नजरअंदाज नहीं कर पाते!

83- ना तेरे रिप्लाई की ख़ुशी, ना तेरे नजरअंदाज का गम, तेरा अहंकार तू ही रख, अपनी दुनिया में व्यस्त है हम.

84- Ignorance Quotes in Hindi- उन लोगों को कभी नजरअंदाज मत करो जो तुम्हारी परवाह करते हैं,
और उन लोगों की कभी परवाह मत करो जो तुम्हे नजर अंदाज करते हैं !!

85- ज़िन्दगी का मक़सद खोज रहे हो तो सवाल करो, चुप्पी अक्सर अज्ञानता कि खाई में ले जाती है।

86- कमजोर लोग बदला लेते हैं, शक्तिशाली लोग माफ कर देते हैं, बुद्धिमान लोग नजर अंदाज कर देते हैं !!

87- ये जिस्म की मोहब्बतें है साहब यहाँ सच्चे दिल को नज़रअंदाज़ कर झूठे चेहरे को प्यार मिलता है !!

88- नादानियां खुद तक रखो तो खुशी और दूसरों पर डालो तो बेवकूफी बन जाया करती है।

89- दिल तोड़ कर हमारा तुमको राहत भी न मिलेगी, मेरे जैसी तुमको_चाहत भी न मिलेगी,
यु इतनी बेरुख़ी न दिखलाइये हमपे, हम अगर रूठे तो हमारी_आहट भी न मिलेगी.

90- मोहब्बत है इसलिए कभी नज़रअंदाज़ नहीं किया, वरना बेरुख़ी तुमसे भी अच्छी निभा सकते हैं !!


Ignore shayari for girlfriend in Hindi


91- किसी का मान पाने की चाहत हो तो अपमान करने की आदत बदल डालो। सबसे बड़ा अवगुण यही तो है।

92- आज कर लो मुझे नज़र अंदाज़ आगे से आता देख कर, जब मेरा वक़्त आएगा तब आवाज़ भी दोगे तो मूढ़ कर नहीं देखूँगा !!

93- Ignorance Quotes in Hindi-  तुम भी चाहत के समन्दर में उतर जाओगे खुशनुमा से किसी मंजर पे ठहर जाओगे। मैने यादों में तुम्हें इस तरह पिरोया है, मै जो टूटी तो सनम तुम भी बिखर जाओगे !!

 94- दिल तो मानता ही नहीं फिर भी उसकी तरफ देखना बंद कर दिया प्यार तो आज भी है बस उसे दिखाना बंद कर दिया..!!

95- ज़िन्दगी बेमानी लगती है जब अपना ही दिल बागी बन जाए, हर बार जो अनदेखा करते हैं, उनको ही दिन रात ये चाहे।

Ignorance Quotes in Hindi का ये पोस्ट आपको कैसा लगा आप अपना विचार हमे comment के माध्यम से लिख सकते है, यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लागि हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते है। 

इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यबाद ।  


Post a Comment

Previous Post Next Post